Fake Mulnivasi Theory

आजकल social media में एक मूलनिवासी theory चलाई जा रही है जिनमें बताया जा रहा हे कि ब्राह्मण, क्षत्रीय और वैश्य युरेशीया (Eurasia) से आये है और क्षुद्र यहां के मूलनिवासी है। मैने एक video देखी जिसमें एक औरत राम के पिता को नपुंसक कह रही है और रामका जन्म नियोग से हुआ ऐसा बता रही है इस औरतके हजारों followers है लेकिन भगवान शिव और मातारानी के मंदिर में फोटो जरुर खीचाती है। फिर एक और है जो भाई एक video में बोलता है कि महर्षि वाल्मीकि आर्यों के गुलाम थे और दूसरे video में बोलता है कि वाल्मीकि ब्राह्मण है ये बात उसको कोई जज ने बताई। तो चलो कुछ तार्किक सवाल जवाब करते हैं और समझते हैं कि ऐसा क्यु कर रहे हैं?

सबसे पहले आर्य युरेशीया से आये थे तो Google या Wikipedia में Eurasia का map ढुंढो तो उसमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान के साथ साथ बर्मा, बांग्लादेश, तिब्बत और चीन भी शामिल हैं। मतलब Eurasia में भारत आता है।

दुसरा आर्यों ने वर्ण व्यवस्था दी जिनमें चार वर्ण हैं ब्राह्मण, क्षत्रीय, वैश्य और क्षुद्र। तो पहले तीन आर्य है और चौथा क्यु आर्य नहीं है?

दुसरा आर्यों और द्रविड़ की बात करें तो उतर भारत के दलितों का dna south Indian के मुकाबले उत्तर भारत के ब्राह्मण क्षत्रीय वैश्य के साथ ज्यादा मिलता है।

आर्य gean r1a1 की बात करते हो तो Europe से ज्यादा मात्रामे south India में पाया जाता है इसका मतलब तो आर्य भारत से Europe गये ऐसा हुआ न।

आर्य राजसूय यज्ञ करने से पहले दुसरे राजाओं को हराने जाते थे। तब कुछ लोग दुसरे प्रदेशों में बस जाते थे। आप जाट प्रजा याने sythician या शक प्रजा का इतिहास देखिए वे भारत से मध्य एशिया में गये थे और वापिस आये थे। युरोप में रोमानी लोगोंका इतिहास पढीए।

अब बात करते हे रामायण की। वाल्मीकि क्षुद्र थे और बादमें महर्षि बने। राजा कौशिक क्षत्रीय थे बादमें महर्षि विश्वामित्र बने।

एक महत्वपूर्ण बात मैंने Wikipedia में एक article लीखा है Shanta (ramayana)  :

शांता भगवान राम की बड़ी बहन थी बालकाण्ड सर्ग 6 जो बचपन में ही दशरथ के मित्र अंगराज रोमपाद को गोद दे दी थी। रोमपाद की पत्नी वर्षीनी कौशल्या की बड़ी बहन थी। दशरथ और कौशल्या का विवाह रोमपाद-वर्षीनी ने करवाया था। रोमपाद-वर्षीनी को कोई संतान नहीं थी इसलिए वचनसे बधे दशरथ ने अपनी पहली संतान उनको दी। और युद्ध में चले गये जब वहां से लौटे तब दो और रानीया साथमे लाये थे। देवासुर संग्राम बहुत लंबा चला जहां देवताओं की तरफ से लड़नेवाले राजाओं ने मित्रता मजबूत बनाने हेतु विवाह करते थे। जब दशरथ लौटे तब तक तो शांता का विवाह भी हो चुका था। श्रीगी रीषी से। शांता का विवाह 16 सालकी उम्र में हुआ था। अब राज्य को वारस देने के लिए पुत्र प्राप्ति की इच्छा थी तो अपने दामाद को ही आचार्य बनाकर यज्ञ किया फिर रामजन्म हुआ। यहां दशरथ सक्षम ही थे लेकिन युद्ध में सालों गुजर गये। इसीलिए राम और शांता के बिच उमरका बड़ा फासला है। मतलब यहां कोई नियोग नहीं था।

नियोग क्या होता हे? जब राजा की अकाल मृत्यु हो जाती हे तब रानीको राजाके छोटे भाई के साथ विवाह करके राज्य को वारिस दिया जाता है। यहां राजा के भाई को ही लीया जाता है मतलब राजवंशी खून होना चाहिए। Y Chromosomal linage maintain की जाती थी। दियरवट इसी परंपरा है। एक फिल्म थी एक चद्दर मैली सी मुस्लिम में भी यही परंपरा थी।

आर्य भारत के बहार से आये थे तो वेदों में दुसरी जगहों के बारे में क्यु नहीं बताया गया? वेदों में तो गंगा, जमना, सरस्वती, सिंधु, कावेरी, गोदावरी, हिमालय, रैवतक(गीरनार) की बात लीखी है।

राममंदिर मुद्दे पर रामके अस्तित्व पर सवाल करनेवालों से मेरा सवाल की अगर आपके घर पर कोई कब्जा कर लें और सालों तक case चलता रहे तो क्या उस मिल्कत पर कब्जेवालेका अधिकार होगा? क्योंकि सालों से कब्ज़ा हे?

बाबर ने मस्जिद बनाई वो एक मंदिर पर है और नीचे से मस्जिद से भी 600 साल पुराने मंदिर के अवशेष मिले। तो अब हिंदुओं को हक्क मिलना चाहिए की नही?

सेतु समुदरम पर बात करु में एक civil engineer हु। राम के समय में कोई binding material नहीं था। Cement या चुना जैसा कुछ नहीं। वहां दरिया उथला है मतलब गहराई बहुत कम है।

Indian tactonic plate हर साल 2 inches जितनी Asian tactonic plate पर आगे बढ़ती है। हिमाचल हर साल 6 inches उचा हो जाता है। भारत श्री लंका के बीच की दुरी 4-6 cms तक बढ़ती है। अलग अलग वेबसाइट पर अलग अलग आंकड़े दिखाई देंगे। लेकिन ये सच्चाई हे। अब कोई भी construction में अगर कोई structure खिसका दिया जाये तो क्या वो खड़ा रह पायेगा। रामसेतु पत्थरों को लताओं से बांधके बनाया था। पेड़ पौधे तो समुद्र के खारे पानी में गल जायेंगे। पत्थर बह जायेंगे। थोड़ा दिमाग लगाओ। अब रामसेतु के अवशेष हजारों साल बाद कहा से मिलेंगे?

अब बात करते हैं linguistics science की भाषा विज्ञान कौनसा शब्द कितना प्राचीन है कब उत्पत्ति हुई ये बतायेगा। हमारे धर्मग्रंथों में मिलावट अंग्रेजों ने की जो इस विज्ञान से पकड़ी गई। राम और भील राजकुमार गुह एक साथ महर्षि वशिष्ठ के आश्रम में पढ़ते थे और अच्छे मित्र थे। रामने शबरी को मां कहा और झुठे बेर खाये तो शंबुक की हत्या क्यु करेंगे? क्रीष्कींधा को सुग्रीव को दिया, लंका विभिषण को तो उनका चरित्र कितना ऊंचा होगा। लेकिन राम आदर्श थे इसलिए उनके खिलाफ भी साजिश कर दी? Christian बनाने के लिए। रोमन प्रजा के साथ भी ऐसा ही हुआ था। होमर ने इलियड लीखी उसको रामायण की तरह अस्तित्व ही नकार दिया आखीर एक सरफीरे ने इसको सच साबित किया तबतक सब Christian बन चूके थे।

एक झुठा मूलनिवासी कहता है कि उसे जज ने बताया की वाल्मीकि ब्राह्मण थे तो जज थोड़ा इतिहासकार है?

फिर एक और झुठा मूलनिवासी कहता हे की रामायण के पात्र जातक कथा से लिए। अब बुद्ध का जन्म आजसे तकरीबन 2600 साल पहले हुआ। रीग्वेद जो Wikipedia के अनुसार 3500 साल पहले उसका आखरी श्लोक लीखा गया था जिसमें राम और रुद्र दोनोका जिक्र है तो फिर 2000 साल पुरानी जातक कथाओं से रामायण की रचना कैसे हो सकती है? तर्क की बात है।

हड़प्पा सभ्यता में पशुपतिनाथ का शिल्प मिलना और रीग्वेद में रुद्र का जिक्र होना मतलब हड़प्पा आर्य संस्कृति थी।  

अगर आप Google में जाके search करें "myth of Aryan invasion theory"  या "collapse of Aryan invasion theory" तो बहुत कुछ सामने आयेगा। लेकिन हम अंग्रेज़ो ने हिंदुओं को तोड़ने के लिए झुठा इतिहास लिखा वहीं पढ़ाना है ताकि हम आर्य द्रविड़ दलित के नाम पर लड़ते रहे।

Bhavin Kundaliya, Surat
9427265864


Social News, Eurasia,  Mulnivasi, मूलनिवासी, ગુજરાતી બ્લોગ, ગુજરાતી સમાચાર, Fake mulnivasi theory

Social News, This is a Eurasia map मूलनिवासी ऐसा दावा करते हैं कि आर्य यहां से आये है लेकिन इस मेप में भारत पाकिस्तान अफगानिस्तान बांग्लादेश के साथ साथ चीन तिब्बत और बर्मा भी शामिल है। ये iamge Wikipedia से ली गई है। , Mulnivasi, मूलनिवासी, ગુજરાતી બ્લોગ, ગુજરાતી સમાચાર, Fake mulnivasi theory

Ramayana is not a Myth. Social News 

Subscribe our YouTube channel Ramayana is not a Myth

Comments

Popular posts from this blog

Ajanbahu Lohana

History of Lohana

Vote Bank Politics