Second surgical strike?

आज पुलवामे जो हमला हुआ उसकी प्रतिक्रिया social media मे देखी, जन आक्रोश है‌। जहां देखो वहां second surgical strike की demand हो रही है‌‌।

देखने जाये तो हमला लोकसभा का आखिरी session के बाद हुआ। जब जल्द ही आचार संहिता लागू होने वाली है, और विरोधीओको सरकार को घिरने का पुरा मौका मिलने वाला है‌।

कहीं ऐसा लगता है जैसे कोई एक विपक्षी पार्टी को फायदा करवाने के लिए ही हुआ हो, क्या आतंकवादी किसी पार्टी के कार्यकर्ता हो? शायद सोचने में मजाक लगता हो लेकिन पिछले पांच साल में सरकार ने जो आतंकवादीओ के साथ किया ये देखकर ऐसा विचार आना स्वाभाविक है ‌।

आज सभी दुबारा surgical strike की बात कर रहे हैं लेकिन अगर surgical strike करने की जरूरत हे तो वो हिंदुस्तान में बसे पाकिस्तान पर ही करो‌। किस पार्टी के सतामे आने से आतंकियों को फायदा होता है उन सभी पार्टियों के खिलाफ surgical strike होनी चाहिए। जो लोग क्रिकेट में पाकिस्तान की जीत पर खुश होनेवाले पर surgical strike होनी चाहिए ‌‌।

जिस किताब में लिखा है कि उस किताब के इश्वर को मानो और वो किताब का धर्म कबूल करो, जो ना कबूल करें उसे मार दो और उनकी विधवाओं से जबरदस्ती शादी करो ऐसे जंगलीयत भरे धर्म को मानने वाले पर surgical strike होनी चाहिए ‌।

Comments

Popular posts from this blog

Ajanbahu Lohana

History of Lohana

Vote Bank Politics